solarin-BNR

इजराइल की एक स्टार्टअप सिरिन लैब्स ने लंदन में दुनिया का अबतक का सबसे महंगा स्मार्टफोन ‘Solarin‘ लॉन्च किया है. इसकी कीमत $16,000 (लगभग 10 लाख रुपये) रख्खी गई है. कंपनी का दावा है कि इस फोन के जरिए किए गए सभी कम्यूनिकेशन, 256 बिट चिप-टु-चिप एन्क्रिप्टेड यानी सिक्योर क्रिप्टोप्रोसेसिंग से लैस होंगे. सिक्योर कम्यूनिकेशन के लिए यही तकनीक मिलिट्री फोर्स भी करती है.

खास सिक्योरिटी स्विच
इतनी भारी कीमत की वजह से इसे स्मार्टफोन को रॉल्स रॉयस का नाम दिया गया है. हालांकि इसका असली नाम Solarin है और इसके बैक साइड में एक फिजिकल सिक्योरिटी स्विच बटन दिया गया है. इसे क्लिक करते ही सुपर साइबर सिक्योर मोड एनेबल हो जाएगा. ये मोड खासतौर पर एन्क्रिप्टेड कॉलिंग और मैसेजिंग के लिए बनाया गया है. यानी इस मोड को एनेबल करके यूजर इस फोन में दूसरा काम नहीं कर सकता है.

खास फीचर्स :

ओएस: एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप बेस्ट कस्टम का ओएस
प्रोसेसर: इस स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 810 प्रोसेसर लगाया गया है.
स्क्रीन: इसमें 5.5 इंच की 2K रिजोलुशन वाली आईपीएस स्क्रीन दी गई है.
कैमरा: इसका रियर कैमरा 23.8 मेगापिक्सल का है.
रैम: 4GB की रैम
इंटरनल मेमोरी: 128GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है.
बैट्री: 4,000mAh की बैट्री

इसके पावर बटन में फिंगरप्रिंट स्कैनर लगाया गया है. इसमें सिर्फ एक सिम काम करेगा और इसमें तीन पावरफुल स्पीकर्स लगे हैं.

bestnewsreaderMobile News
इजराइल की एक स्टार्टअप सिरिन लैब्स ने लंदन में दुनिया का अबतक का सबसे महंगा स्मार्टफोन 'Solarin' लॉन्च किया है. इसकी कीमत $16,000 (लगभग 10 लाख रुपये) रख्खी गई है. कंपनी का दावा है कि इस फोन के जरिए किए गए सभी कम्यूनिकेशन, 256 बिट चिप-टु-चिप एन्क्रिप्टेड यानी सिक्योर क्रिप्टोप्रोसेसिंग...