modi-sikkim-s_SBI

PM मोदी जी ने राजधानी गंगटोक में एक एग्रीकल्चर कॉन्फ्रेंस में ऑर्गेनिक खेती पर जोर देते हुए ऑर्गेनिक खेती करने के कुछ मंत्र भी बताये. 100% ऑर्गेनिक राज्य के रूप में सिक्किम को देश का पहला स्थान प्राप्त हुआ है.

CM के प्रयासों की तारीफ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सिक्किम ने लगातार त्रासदी झेली है इसके बावजूद यहां के लोग कभी हिम्मत नहीं हारी, हमेशा खुश रहते हैं और कभी शिकायत नहीं करते. उन्होंने उसके लिए वहां के सीएम के प्रयासों की भी तारीफ की.

उन्होंने कहा, ‘मैं यहां देशभर के कृषि मंत्रियों के साथ आया हूं और इस बात पर हम सभी चर्चा कर रहे हैं कि कैसे भारत में खेती को और बेहतर बनाया जा सकता है.’ पीएम ने सिक्किम को ‘सुखिस्तान’ करार देते हुए कहा कि इस राज्य की खूबी है कि यहां के लोग रोते नहीं.

‘दुनिया के तमाम देशों के लिए एक मॉडल स्टेट’
मोदी ने कहा कि सिक्किम दुनिया के तमाम देशों के लिए एक मॉडल स्टेट बनकर उभरा है. उन्होंने एक बात का जिक्र करते हुए कहा कि कुछ साल पहले जब गांधी मार्ग पर वाहनों की आवाजाही रोक दी गई तो लोगों ने उसका विरोध किया, लेकिन यह की सरकार ने अपना फैसला नहीं बदला और आज उसका नतीजा सभी के सामने है. गांधी मार्ग गंगटोक का लैंडमार्क बन गया है.

http://www.bestnewsreader.com/wp-content/uploads/2016/01/modi-sikkim-s_SBI.jpghttp://www.bestnewsreader.com/wp-content/uploads/2016/01/modi-sikkim-s_SBI-300x300.jpgbestnewsreaderNational News
PM मोदी जी ने राजधानी गंगटोक में एक एग्रीकल्चर कॉन्फ्रेंस में ऑर्गेनिक खेती पर जोर देते हुए ऑर्गेनिक खेती करने के कुछ मंत्र भी बताये. 100% ऑर्गेनिक राज्य के रूप में सिक्किम को देश का पहला स्थान प्राप्त हुआ है. CM के प्रयासों की तारीफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि...