Paytm Rupay Debit Card BestNewsReader

पेटीएम (paytm) पेमेंट बैंक जल्द ही अपना रुपे डेबिट कार्ड मार्केट में लॉन्च करने जा रहा है। इसके लिए कंपनी ने नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (NPCI) के साथ टाईअप किया है। रुपे डेबिट कार्ड केवल उन्हीं लोगों को जारी किया जाएगा, जिनकी KYC पेटीएम में पूरी हो गई होगी।

डिजिटल होगा डेबिट कार्ड

पेटीएम ने कहा कि यह डेबिट कार्ड पूरी तरह से डिजिटल होगा। इस कार्ड का इस्तेमाल लोग केवल ऑनलाइन सामान खरीदने के लिए कर सकते हैं। हालांकि इस कार्ड को स्वाइप नहीं कराया जा सकेगा। पेटीएम पेमेंट बैंक की एमडी और सीईओ रेणु सत्ती ने कहा कि डेबिट कार्ड पर दो लाख रुपये का बीमा भी मिलेगा। व्यक्ति की मृत्यु होने या विकलांग होने पर कार्ड के नॉमिनी को दो लाख रुपये मिलेंगे।

इस कार्ड पर पेटीएम वॉलेट जैसी सुविधा मिलेगी। पीपीबी डिजिटल डेबिट कार्ड के जरिये ग्राहक उन सभी व्यापारियों को भुगतान करने में सक्षम होंगे जो क्रेडिट और डेबिट कार्ड स्वीकार करते हैं।

bestnewsreaderBankingPaytm Banking News
पेटीएम (paytm) पेमेंट बैंक जल्द ही अपना रुपे डेबिट कार्ड मार्केट में लॉन्च करने जा रहा है। इसके लिए कंपनी ने नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (NPCI) के साथ टाईअप किया है। रुपे डेबिट कार्ड केवल उन्हीं लोगों को जारी किया जाएगा, जिनकी KYC पेटीएम में पूरी हो...