माइक्रोसॉफ्ट पेंट, एक ऐसा टूल जो लगभग सभी कंप्यूटर यूजर्स इस्तेमाल करते हैं. 1985 से यह माइक्रोसॉफ्ट के ऑपरेटिंग सिस्टम में डिफॉल्ट तौर पर फ्री में दिया जाता है. आपने भी कभी न कभी इसे जरूर यूज किया होगा. इंटरनेट पर हजारों टूल हैं, लेकिन पेंट जितना पॉपुलर और पूराना एडिटिंग टूल शायद ही कोई दूसरा हो.

80 के दशक से अभी तक पेंट में ज्यादा बड़े बदलाव देखने को नहीं मिले हैं, हालांकि हर नए वर्जन के ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ इसमें नए पीचर्स जोड़े गए हैं.

लेकिन, अब कंपनी इसे नए अंदाज में पेश करने की पूरी तैयारी कर ली है. रिपोर्ट्स के मुताबिक सॉफ्टवेयर दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट Windows 10 ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए नए तरीके के पेंट टूल पर काम कर रही है.

एक ट्वीट के जरिये यह पता चला है कि जल्द ही पेंट में बड़ा अपग्रेड आने वाला है जिसमें बेसिक 3D एडिटिंग पर काम किया जा सकेगा.

bestnewsreaderIT Software
माइक्रोसॉफ्ट पेंट, एक ऐसा टूल जो लगभग सभी कंप्यूटर यूजर्स इस्तेमाल करते हैं. 1985 से यह माइक्रोसॉफ्ट के ऑपरेटिंग सिस्टम में डिफॉल्ट तौर पर फ्री में दिया जाता है. आपने भी कभी न कभी इसे जरूर यूज किया होगा. इंटरनेट पर हजारों टूल हैं, लेकिन पेंट जितना पॉपुलर और...