Divorce-BNR

आपने तलाक होने की बहुत सी वज‍हें कई बार सुनी होंगी. कुछ केस में लड़की पक्ष तलाक लेने के लिए आगे दिखते हैं तो कुछ में लड़के पक्ष वाले.

तलाक होने की वजहें बहुत सी होती हैं. कभी दहेज,  कभी विवाहेत्तर संबंध, कभी घरेलू हिंसा तो कभी कुछ और. पर इनके अलावा कुछ ऐसी वजहें भी हैं जो सामान्य तो नहीं हैं और न ही अपने सुनी होंगी, लेकिन रोचक जरूर हैं.

तलाक की इन वजहों को जानकर आपको अजीब लग सकता है. लेकिन यह सच है कि इन्हीं वजहों से कई जोड़े अलग हो चुके हैं.

जानिए तलाक की कुछ रोचत तथ्य:

1. दुनिया में कई ऐसे मामले हैं जिनमें अपने साथी से एलर्जी के चलते लोगों के बीच तलाक हो गए. जैसे अपने साथी के पसीने की बदबू या किसी के स्ट्रॉबेरी खाने से. है न हैरानी की बात!

2. दोस्तों को बहुत अधिक उपहार देने की वजह से भी हुए हैं तलाक. जी हां, कुछ लोगों को अपने पार्टनर का दूसरों से बहुत अधिक दोस्ताना व्यवहार पसंद नहीं आता है और अंत में तलाक की वजह बन जाती है.

3. कई बार अंतरंग संबंध भी तलाक की वजह बन जाते हैं. अंतरंग संबंधों के प्रति अति सक्रियता, उदासीनता या अपने साथी से संतुस्ट न होना भी तलाक का कारण बन सकती हैं.

4. कई बार ऐसा भी होता है कि पति-पत्नी जिस झूठ को सालों से छिपाकर रखे हुए होते हैं वह अचानक से वह बात या घटना एक दिन सामने आ जाती है. और इसके चलते भी तलाक की नौबत आ जाती है.

5. खर्राटों (ज्यादातर पुरुषो के) की वजह से तलाक होने के कई मामले सामने आ चुके हैं.

http://www.bestnewsreader.com/wp-content/uploads/2016/02/Divorce-BNR-1024x615.jpghttp://www.bestnewsreader.com/wp-content/uploads/2016/02/Divorce-BNR-300x300.jpgbestnewsreaderLifestyle
आपने तलाक होने की बहुत सी वज‍हें कई बार सुनी होंगी. कुछ केस में लड़की पक्ष तलाक लेने के लिए आगे दिखते हैं तो कुछ में लड़के पक्ष वाले. तलाक होने की वजहें बहुत सी होती हैं. कभी दहेज,  कभी विवाहेत्तर संबंध, कभी घरेलू हिंसा तो कभी कुछ और. पर...