India weather thunderstorm alert

उत्तर भारत में कहर बरपाने के बाद फिर से तूफान लौट आया है. दिल्ली में तूफान ने दस्तक दे दी है. हरियाणा की तरफ से आए तूफान की रफ्तार 70 किलोमीटर प्रति घंटा बताई जा रही है. एहतियातन यूपी के कई जिलों में स्कूल बंद कर दिए गए हैं. हरियाणा के बाद मेरठ और गाजियाबाद में सभी स्कूल मंगलवार को बंद रखने के आदेश दे दिए गए हैं. दिल्ली में कल सेकेंड शिफ्ट के स्कूल बंद रहेंगे.

दिल्ली सचिवालय में चल रही है आपातकालीन बैठक.

दिल्ली के बड़े हिस्से में बिजली गुल.

दिल्ली-NCR में 50 से 60 की रफ्तार से चल रही है हवा.

गाजियाबाद के बड़े इलाके में बिजली गुल.

तूफान ने गुरुग्राम में दस्तक दे दी है. तेज आंधी का कहर, पूरे साइबर सिटी में बिजली गुल. पूरे शहर में रेत का गुबार.

आपातकालीन टोल फ्री नंबर जारी

 

इसके साथ ही किसी भी आपात स्थिति के लिए दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की ओर से इमरजेंसी टोल फ्री नंबर (1077) जारी किया गया है. तूफान आने पर क्या करें और क्या न करें, इसकी एडवाइजरी जारी की गई है.

घर से निकलने से पहले देख लें मौसम का मिजाज

स्थानीय मौसम विभाग और भारत सरकार के भू-विज्ञान मंत्रालय के हवाले से कहा गया है कि दिल्ली में दोपहर 3 बजे से शाम 7 बजे तक 50-50 किमी प्रति घंटे की तेजी से धूल भरी हवाएं चलेंगी और शाम 5.30 बजे यह तूफान अपने चरम पर हो सकता है. दिल्ली पुलिस ने कहा है कि रोजाना सफर करने वाले यात्री घर से निकलने से पहले मौसम का मिजाज जरूर देख लें.

मौसम विभाग की चेतावनी

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने कहा कि उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, कर्नाटक और केरल आंधी-तूफान से प्रभावित हो सकते हैं. मौसम विभाग के मुताबिक हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में अलग-अलग स्थानों पर आंधी की आशंका है.

50-70 किमी प्रति घंटे की तूफानी हवाएं चलेंगी

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार एनसीआर, जींद, रोहतक, भिवानी और नारनौल में अगरे दो घंटों में बारिश हो सकती है. दिल्ली समेत एनसीआर में अगले 3-4 घंटों में 50-70 किमी प्रति घंटे की गति से तूफानी हवाएं चल सकती हैं.

bestnewsreaderNational News
उत्तर भारत में कहर बरपाने के बाद फिर से तूफान लौट आया है. दिल्ली में तूफान ने दस्तक दे दी है. हरियाणा की तरफ से आए तूफान की रफ्तार 70 किलोमीटर प्रति घंटा बताई जा रही है. एहतियातन यूपी के कई जिलों में स्कूल बंद कर दिए गए हैं....