facebook_bestnewsreader

जी हाँ! अब फेसबुक में मनोरंजन के साथ-साथ पसे भी कमा सकते है.

दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक पर पोस्ट के जरिए आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं. द वर्ज की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी एक ऐसे टूल पर काम कर रही है जिससे यूजर्स को किसी तरीके से पैसे बनाने का मौका मिल सकता है.

खबरों के मुताबिक, फेसबुक ने हाल ही में कुछ यूजर्स को सर्वे सैंपल्स भेजे हैं जिसमें कंपनी ने फेसबुक पर पैसे बनाने के तरीके पूछे गए हैं. प्रूफ के तौर पर एक वेरिफाइड यूजर के पेज पर एक फॉर्म देखा गया है जिसमें फेसबुक पर पैसे कमाने के तरीके से जुड़े सवाल थे. हालांकि यह साफ नहीं है कि इस तरह के सवालों को सिर्फ लिमिटेड यूजर्स को भेजा गया है या ज्यादा लोगों को.

फेसबुक द्वारा भेजे गए सर्वे में एक ‘वर्चुअल टिप जार’ ऑप्शन भी है. इसके तहत फेसबुक यूजर किसी के पोस्ट के बदले टिप के तौर पर पैसे दे सकते हैं. हालांकि अभी यह शुरुआती स्टेज में है तो इस पर ज्यादा कुछ कहना जल्दबाजी होगी. फेसबुक ने भी इस मामले पर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है.

आपको याद होगा कि पिछले साल एक सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट बहुत चर्चा में रही थी. उस वेबसाइट का दावा था कि हर पोस्ट के बदले वह अपने सभी यूजर्स को पैसे देगी. दिलचस्प बात यह है कि तब फेसबुक ने उस वेबसाइट की तमाम पोस्ट को अपने वाल से ब्लॉक किया था. इस पर का फेसबुक का कहना था कि ‘वो एक फ्रॉड है और पोस्ट के बदले पैसे देने जैसी स्कीम वाहियात है‘. अब सवाल यह है कि क्या फेसबुक भी उसके तर्ज पर काम करेगा!

http://www.bestnewsreader.com/wp-content/uploads/2016/04/facebook_bestnewsreader.jpghttp://www.bestnewsreader.com/wp-content/uploads/2016/04/facebook_bestnewsreader-300x300.jpgbestnewsreaderSocial Media
जी हाँ! अब फेसबुक में मनोरंजन के साथ-साथ पसे भी कमा सकते है. दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक पर पोस्ट के जरिए आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं. द वर्ज की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी एक ऐसे टूल पर काम कर रही है जिससे यूजर्स...