अगले साल इन फीचर्स का फेसबुक पर होगा बोलबाला

2017 में फेसबुक ने कई खास बदलाव के साथ-साथ कुछ नए फीचर्स भी जोड़ने को मन बना लिया है. इनमें से कुछ फीचर्स का ऐलान साल 2016 के अंत में कर दिया गया है और कुछ फीचर्स का इशारा कंपनी के सीईओ ने किया है.

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस हो या फिर वर्चुअल रियलिटी, अगले साल 2017 में इनपर आधारित फीचर्स आपको देखने को मिलेंगे.

इनमे से कुछ संभावित और कुछ पुख्ता फीचर्स के बारे में हम आपको बताते हैं:

लाइव ऑडियो
2017 में फेसबुक पर लाइव ऑडियो का वैसे ही बोल बाला हो सकता है जैसे मौजूदा दौर में लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग का है. कंपनी 2016 के आखिर में लाइव ऑडियो फीचर को लॉन्च तो कर दिया है, लेकिन फिलहाल इस फीचर्स को कुछ मीडिया पब्लिकेशन और लेखकों को ही दिया गया है. जाहिर है 2017 से इसका विस्तार करके सभी यूजर के लिए शुरू क्र दिया जायेगा.

इवेंट्स मोमेंट्स
20 दिसंबर 2016 को फेसबुक ने आधिकारिक तौर पर मार्केटिंग प्रोग्राम लॉन्च किया है जिसके तहत लोग उस इवेंट्स के खास पलों के बारे में बातें कर सकेंगे और उनसे जुड़ी चीजें शेयर कर सकेंगे. यह इवेंट फेसबुक पर या असली वर्ल्ड में हो सकता है. इसके लिए एक खास डूडल तैयार किया गया है जो इवेंट के हिसाब से कस्टमाइज किया जा सकेगा.

फर्जी न्यूज पर लगाम लगाने वाले टूल्स
मार्क जकरबर्ग ने यह साफ कर दिया है कि फेसबुक पर फर्जी खबरों पर नकेल कसा जाएगा. इसके लिए कई गाइडलाइन जारी कर एक टीम गठन किया है जो ऐसी फर्जी खबरों से निपटने के लिए खास टूल्स बना रही है. साल 2017 में आपको फेसबुक न्यूजफीड से फर्जी खबरों से बचने और उसे रोकने के लिए कई ऑप्शन्स दिखाई देंगे. इसके लिए थर्ड पार्टी पब्लिकेशन्स के साथ कंपनी ने करार किया है.

वर्चुअल रियलिटी और फेसबुक
फेसबुक की सहयोगी कंपनी Oculus द्वारा बनाए गए टच कंट्रोलर को बेहतरीन वर्चुअल रियलिटी कंट्रोलर बताया गया है. फेसबुक ने ऑक्यूलस को खरीदा था और 2017 में फेसबुक के फीचर्स में इसकी झलक देखने को मिल सकती है.

bestnewsreaderSocial Media
2017 में फेसबुक ने कई खास बदलाव के साथ-साथ कुछ नए फीचर्स भी जोड़ने को मन बना लिया है. इनमें से कुछ फीचर्स का ऐलान साल 2016 के अंत में कर दिया गया है और कुछ फीचर्स का इशारा कंपनी के सीईओ ने किया है. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस हो या फिर...