winter_BNR

दिल्ली सरकार ने कड़ाके की ठंड को देखते हुए सरकारी स्कूलों की प्राथमिक कक्षाओं को बंद करने का निर्देश दिया है और अपर कक्षाओं के लिए सामान्य समय से एक घंटा देर से शुरू करें. प्राइवेट स्कूलों को भी निर्देश जारी करते हुए कहा है कि वह खुद स्कूल के समय में बदलाव करें.

शिक्षा निदेशालय ने सभी स्कूलों को पत्र भेज दिया है जिसमे लिखा है कि मौसम विभाग की तरफ से भविष्यवाणी के अनुसार आने वाले वक्त में पारा और गिर सकता है.  इसलिए यह फैसला लिया गया है कि प्राइमरी क्‍लास (केजी से पांचवीं) 21 से 23 जनवरी तक बंद रहेंगी.

निदेशालय ने कहा है कि सरकारी स्कूलों में सुबह की पाली अपने सामान्य वक्त से एक घंटा देर से शुरू होगी और इसी तरह से शाम की पाली एक घंटा पहले बंद करना होगा. यह नियम सभी निजी और गैर सहायता प्राप्त सकूलों को लागू करने की सलाह दी जाती है कि वह अपने समय में इसके मुताबिक बदलाव करें.

दूसरे राज्यों में स्कूल बंद करने का निर्देश
ठंड को देखते हुए UP के नोएडा और गाजियाबाद प्रशासन ने स्कूलों को दो दिन के लिए बंद करने का आदेश दिया है. उधर बिहार में भी सरकारी और प्राइवेट स्‍कूलों को 23 जनवरी तक बंद करने का आदेश दिया गया है.

http://www.bestnewsreader.com/wp-content/uploads/2016/01/winter_BNR.jpghttp://www.bestnewsreader.com/wp-content/uploads/2016/01/winter_BNR-300x300.jpgbestnewsreaderEducation
दिल्ली सरकार ने कड़ाके की ठंड को देखते हुए सरकारी स्कूलों की प्राथमिक कक्षाओं को बंद करने का निर्देश दिया है और अपर कक्षाओं के लिए सामान्य समय से एक घंटा देर से शुरू करें. प्राइवेट स्कूलों को भी निर्देश जारी करते हुए कहा है कि वह खुद स्कूल...