BWF world badminton championships 2018

भारतीय स्टार पीवी सिंधु विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई हैं. वर्ल्ड नंबर-3 सिंधु लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहीं. इसके साथ ही उन्होंने टूर्नामेंट में अपना रजत पदक पक्का किया.

शनिवार को उन्होंने सेमीफाइनल में जापान की वर्ल्ड नंबर-2 अकाने यामागुची को 21-16, 24-22 से हराया. यह मुकाबला 55 मिनट तक चला. इसके साथ ही सिंधु ने अपने करियर में यामागुची पर 7वीं जीत दर्ज की. यामागुची ने सिंधु से अब तक चार बार बाजी मारी है.

अब सिंधु का फाइनल में ओलंपिक चैंपियन और दो बार की पूर्व विश्व चैंपियन स्पेन की कैरोलिना मारिन से होगा. मारिन ने एक अन्य सेमीफाइनल में चीन की ही बिंगजियाओ को 13-21, 21-16, 21-13 से मात दी.

आपको बता दे कि इससे पहले भी सिंधु ने वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में पिछले साल भी रजत पदक जीता था. तब जापान की नोजोमी ओकुहारा ने सिंधु को फाइनल में मात दी थी.

bestnewsreaderSports News
  भारतीय स्टार पीवी सिंधु विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई हैं. वर्ल्ड नंबर-3 सिंधु लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहीं. इसके साथ ही उन्होंने टूर्नामेंट में अपना रजत पदक पक्का किया. शनिवार को उन्होंने सेमीफाइनल में जापान की वर्ल्ड नंबर-2 अकाने यामागुची को 21-16,...