पतंजलि प्रमुख बालकृष्ण और बाबा रामदेव

बाबा रामदेव का पतंजलि आयुर्वेद ऑफलाइन अपने कारोबार को नये स्तर पर ले जाने के बाद अब इसे और बड़े स्तर पर ले जाने के लिए ऑनलाइन भी का सहारा लेने की तैयारी कर रहे हैं. इसके लिए पतंजलि प्रमुख बालकृष्ण और बाबा रामदेव ने मेगा प्लान तैयार किया है. इसके तहत पतंजलि फ्लिपकार्ट-अमेजन समेत अन्य मुख्य ई-रिटेलर्स के साथ साझेदारी करेगी और अपने उत्पाद ऑनलाइन बेचेगी.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक बाबा रामदेव 16 जनवरी को एक बड़ा आयोजन करने वाले हैं. इसमें बाबा रामदेव और बालकृष्ण के अलावा अमेजन, फ्लिपकार्ट, ग्रोफर्स समेत अन्य मुख्य ई-रिटेलर्स शामिल हो सकते हैं. पतंजलि इसी महीने इन कंपनियों के साथ करार कर सकती है.

मौजूदा समय में भी पतंजलि अपने निजी पोर्टल से ऑनलाइन अपने उत्पाद बेचती है. इसके अलावा दूसरे सेलर्स भी पतंजलि के उत्पाद ऑनलाइन बेच रहे हैं, लेक‍िन पतंजलि अब खुद बड़े स्तर पर ऑनलाइन आकर अपने उत्पाद बेचने की तैयारी में जुटा है. इसका मतलब है क‍ि सीधे पतंजलि ही सेलर बनेगी और ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल पर अपने उत्पाद खुद बेचेगी.ताकि पतंजलि के उत्पाद सीधे ग्राहकों तक पहुंच सकें.

बता दें कि वित्त वर्ष 2016-17 में पतंजलि का टर्नओवर 10,500 करोड़ रुपये से ज्यादा रहा. इस वित्त वर्ष में पतंजलि का लक्ष्य इस लाभ को दुगुना करना है.इसी के तहत यह नई साझेदारी करने की योजना है.

bestnewsreaderShopping
बाबा रामदेव का पतंजलि आयुर्वेद ऑफलाइन अपने कारोबार को नये स्तर पर ले जाने के बाद अब इसे और बड़े स्तर पर ले जाने के लिए ऑनलाइन भी का सहारा लेने की तैयारी कर रहे हैं. इसके लिए पतंजलि प्रमुख बालकृष्ण और बाबा रामदेव ने मेगा प्लान तैयार किया...