Kaun Banega Crorepati Best News Reader

अमिताभ बच्चन के पॉपुलर टीवी रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (केबीसी) का नौवां सीजन 28 अगस्त से शुरू हो रहा है. इसके पहले एपिसोड में शो का पिछले 17 सालों का सफर दिखाया जाएगा. केबीसी के इस सीजन में कई बड़े बदलाव किए गए हैं.

जाने क्या है ये पांच बड़े बदलाव-

1. कौन बनेगा करोड़पति की जीत की राशि बढ़ाकर 7 करोड़ रुपए कर दी गई है. यदि कोई प्रतियोगी एक करोड़ रुपए जीत जाता है तो अगला सवाल सीधा सात करोड़ रुपए के लिए होगा. इस प्राइज मनी में भारत सरकार द्वारा लगाए जाने वाले सभी टैक्स शामिल होंगे.

2. इस बार ‘फोन अ फ्रेंड’ लाइफलाइन का फॉर्मेट बदला गया है. इसकी जगह पर ‘वीडियो कॉल अ फ्रेंड’ जोड़ा गया है. इससे अपने किसी दोस्त से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए सहयोग लिया जा सकता है. साथ ही जोड़ीदार नाम से एक नया फीचर भी जोड़ा गया है. इसमें विभिन्न स्टेज पर अपने किसी दोस्त की मदद ली जा सकेगी.

3. शो में इस बार सेलेब्रिटी गेस्ट अपनी फिल्म प्रमोट नहीं कर सकेंगे. लेकिन इसका यह मतलब नहीं कि सेलेब्रिटी दिखेंगे ही नहीं. वे किसी प्रतियोगी के जोड़ीदार बनकर इस खेल को खेल सकते हैं. या सेलेब्रिटी खुद भी सोशल कॉज के लिए फंड इकट्ठा करने के लिए खेल सकते हैं.

4. इस बार शो की लंबाई छोटी कर इसे सिर्फ 30 से 35 एपिसोड्स का बनाया गया है, जो कि छह सप्ताह तक चलेगा. इसे पहले से ज्यादा कठिन और कॉम्पिटीटिव बनाया गया है. साथ ही निर्माता इस शो को हर साल नियमित रूप से चलाना चाहते हैं.

5. शो को प्रतियोगी के साथ-साथ दर्शक भी जियो टीवी के जरिए खेल सकते हैं. प्रतियोगी से पूछा सवाल मोबाइल की स्क्रीन पर दिखाई देगा. शो की टैग लाइन रखी गई है, ‘अब जवाब देने का वक्त आ गया.’ शो में उन सवालों को शामिल किया जाएगा, जो आज की पीढ़ी के लिए इगेजिंग लगें.

bestnewsreaderEntertainmentTV Reality show KBC season 9's
अमिताभ बच्चन के पॉपुलर टीवी रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (केबीसी) का नौवां सीजन 28 अगस्त से शुरू हो रहा है. इसके पहले एपिसोड में शो का पिछले 17 सालों का सफर दिखाया जाएगा. केबीसी के इस सीजन में कई बड़े बदलाव किए गए हैं. जाने क्या है ये पांच...