Related image

65वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स की घोषणा हो चुकी है. शेखर कपूर राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार घोषित करने वाले पैनल के चेयरमैन हैं. उन्होंने ज्यूरी के बाकी मेंबर्स की मौजूदगी ने पुरस्कारों की घोषणा की.

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता, पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के पूर्व सांसद विनोद खन्ना को सिनेमा में बेहतरीन योगदान के लिए दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. उन्हें ये सम्मान मरणोपरांत दिया जाएगा. सिनेमा में यह भारत का सर्वोच्च सम्मान है.

विनोद खन्ना

विनोद खन्ना ने गुजरे जमाने में बॉलीवुड की कई फिल्मों में बेहतरीन अभिनय किया. इनमें मेरे अपने, इंसाफ, परवरिश, मुकद्दर का सिकंदर, कुर्बानी, दयावान, मेरा गांव मेरा देश, चांदनी, द बर्निंग ट्रेन और अमर अकबर एंथोनी जैसी फिल्में शामिल हैं. विनोद खन्ना ने अपने करियर में कई तरह के रोल किए. उन्होंने नकारात्मक और चरित्र भूमिकाएं भी कीं. राजनीति में आने के बाद भी वो फिल्मों में अभिनय करते रहे थे.

इस बार न्यूटन और बाहुबली- द कन्क्लूजन का डंका बजा है. राजकुमार की फिल्म न्यूटन को बेस्ट फीचर फिल्म का अवॉर्ड मिला है. वहीं बेस्ट एक्शन डायरेक्शन और स्पेशल इफेक्ट्स के लिए बाहुबली- द कन्क्लूजन को राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है. दिवंगत श्रीदेवी को बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड के लिए चुना गया है. उन्होंने फिल्म मॉम में बेहतरीन अदाकारी की थी.

श्रीदेवी और राजकुमार राव

एक नजर डालते हैं नेशनल फिल्म अवॉर्ड की पूरी लिस्ट पर…

बेस्ट हिंदी फिल्म- न्यूटन

बेस्ट पॉपुलर फिल्म (एंटरटेनमेंट)- बाहुबली: द कन्क्लूजन

बेस्ट एक्शन डायरेक्शन- अली अब्बास मोगल (बाहुबली- द कन्क्लूजन)

बेस्ट स्पेशल इफेक्ट्स- बाहुबली- द कन्क्लूजन

स्पेशल मेंशन अवॉर्ड- पंकज त्रिपाठी (न्यूटन)

बेस्ट फीमेल प्लेबैक सिंगर- शाशा तिरूपति (मलयालम)

बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस- दिव्या दत्ता (फिल्म इरादा)

बेस्ट डायरेक्शन- भयानकम (मलयालम फिल्म)

बेस्ट एक्ट्रेस- श्रीदेवी (मॉम)

बेस्ट एक्टर- रिद्धि सेन (बंगाली फिल्म नगर कीर्तन)

बेस्ट कोरियोग्राफर- गणेश आचार्य (टॉयलेट- एक प्रेम कथा)

बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर- ए आर रहमान

दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड- दिवंगत विनोद खन्ना

बेस्ट उड़िया फिल्म- Hello Arsi

बेस्ट तेलुगू फिल्म- गाजी

बेस्ट कन्नड़ फिल्म- Hebbettu Ramakka

बेस्ट मराठी फिल्म- कच्चा लिंबू

नरगिस दत्त अवॉर्ड (फीचर फिल्म)- ठप्पा (निपुण धर्माधिकारी)

बेस्ट चाइल्ड फिल्म- म्होरक्या

bestnewsreaderBollywood
65वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स की घोषणा हो चुकी है. शेखर कपूर राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार घोषित करने वाले पैनल के चेयरमैन हैं. उन्होंने ज्यूरी के बाकी मेंबर्स की मौजूदगी ने पुरस्कारों की घोषणा की. बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता, पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के पूर्व सांसद विनोद खन्ना को सिनेमा में...